Namo e Tablet Yojana 2020 : (नमो टैबलेट योजना) Namo e Tablet Yojana Online Registration | e Tablet Price 1000 || नमो ई-टैबलेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

1
9

  Namo e Tablet Yojana 2020-21: (नमो टैबलेट योजना) Namo e Tablet Yojana  Online Registration | e Tablet Price 1000 || नमो ई-टैबलेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे 

UP Namo E-Tablet Scheme , Namo E-Tablet Yojna , Namo E-Tablet yojna 2020-21, Gujarat Namo E Tablet Scheme yojna , Namo E Tablet Scheme Required Documents , Namo E-Tablet Apply kaise kare ,Namo E-Tablet Yojna Student Registration Process , Namo E-Tablet Registration Process , Namo E-Tablet yojna Helpline number ,  Namo E-Tablet Yojna kya hai , Namo E-Tablet Yojna se labh 

 हेलो दोस्तों नमस्ते आप सभी का (graminjangyan)ग्रामीण जन ज्ञान ब्लॉग पर बहुत-बहुत स्वागत है . जैसा कि दोस्तों हर बार की तरह इस बार भी आप लोगो के लिए एक नई  जानकारी लेकर के आया हु , इस बार मै आप लोगो के लिए नमो ई-टैबलेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे की सारी जान कारी स्टेप वाई स्टेप बताउगा. तो लगातार इस पोस्ट को रीड करे .

Namo e Tablet Yojana 2020 : (नमो टैबलेट योजना) Namo e Tablet Yojana  Online Registration | e Tablet Price 1000 || नमो ई-टैबलेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

यह भी पढ़े – दिव्यांग रजिस्ट्रेशन कैसे करे  फ्री मिलेगी ट्राई साइकिल, कान की मशीन एवं व्हीलचेयर ?

Namo e Tablet Yojana 2020-21:

जैसा की दोस्तों आपनेसुना ही होगा कि गुजरात सरकार ने नमो टैबलेट योजना के लिए digitalgujarat.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन मांगे है. आप नमो ई टैब के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस लेख में, हम आपको नमो टैबलेट योजना के तहत सारी आवेदन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियां, पात्रता मानदंड और आवश्यक दस्तावेजों के बारे में सारी जानकारी प्रदान करेंगे।

NAMO E Tab Yojana 2020-21 को ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया शुरू की  गयी  है | कि सम्पूर्ण भारत  डिजिटलीकरण की ओर तेजी से बढ़  सके  यह योजना छात्रों के लिए शिक्षा के नए रास्ते खोलने के लिए काम कर रही है । गुजरात सरकार द्वारा हाल ही में पेश किए गए बजट में, इस योजना के कार्यान्वयन के लिए 252 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

यह भी पढ़े – विधवा पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें घर बैठे मोबाइल से ?

Namo e Tablet Yojana 2020 आवश्यक दस्तावेज :

1. आवेदक का जाति प्रमाण पत्र |

2. आवेदक जिस भी संस्था में ग्रेजुएशन कोर्स या डिप्लोमा  कोर्स करने के लिए एडमिशन लिया हो उसका सर्टिफिकेट |

3. आवेदक का मूल निवास प्रमाण पत्र |

4. आवेदक का वोटर आईडी कार्ड / पहचान पत्र |

5. आवेदक का 12 वीं पास का सर्टिफिकेट |

6. आवेदक का आधार कार्ड |

7. आवेदक का एक पासपोर्ट साईंज फोटो |

यह भी पढ़े – स्वयं सहायता समूह के सदस्य कैसे बने और इसमें क्या लाभ है ?

Namo e Tablet Yojana 2020 आवेदक पात्रता :

दोस्तों  Namo e Tablet Yojana में आवेदन करने के लिए क्या -क्या कागजो की आवश्यकता पड़ेगी और कौन कौन इसमें पात्र होगा .

1. दोस्तों इस योजना में लाभ लेने के लिए आप के परिवार की सालाना आय 1लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए ।

2. आवेदक  ने 12वीं कक्षा पास किया हो और साथ ही किसी भी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रम के पहले वर्ष में प्रवेश लिया हो|

3. आवेदक  मूल रूप से गुजरात राज्य का  स्थाई निवासी होना  चाहिए ।

4. आवेदक गरीबी रेखा से नीचे का होना चाहिए ।

यह भी पढ़े – पेंशनर जीवन प्रमाण पत्र ऑनलाइन जमा कैसे करे ?

Namo  eTablet Yojna Student Registration Process :

दोस्तों यह योजना गुजरात सरकार की तरफ से लगभग 3 लाख मेधावी छात्रों को उनकी उच्च शिक्षा में सहायता प्रदान करने के लिए नवीनतम उच्च अंत विनिर्देशों के साथ टैबलेट प्रदान करेगी। इस योजना के तहत, सभी छात्र 1000 रुपये में Acer / Lenovo कंपनियों की टैबलेट प्राप्त कर सकेंगे। कॉलेज और पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों के छात्र / छात्राए  इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

गुजरात सरकार  Namo e Tablet Yojana में सभी मेधावी छात्रों को उच्च तकनीक विकसित टैबलेट प्रदान किया जाएगा। सभी पंजीकृत छात्रों को Acer / Lenovo कंपनी के ब्रांडेड 7 इंच के ई-टैबलेट प्रदान किए जाएंगे। इस योजना के माध्यम से उच्च शिक्षा में सहायता के लिए प्रदान की जा रही है |

यह भी पढ़े – प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करे?

Namo E-Tablet Brand Acer / Lenovo:

7 इंच का एचडी डिस्प्ले

क्वाड-कोर प्रोसेसर 1.3 GHz

  2 जीबी रैम

16 जीबी इंटरनल / 64 जीबी एक्सपेंडेबल माइक्रो एसडी

  3450 mAh की बैटरी

  वजन <350 ग्राम

4G माइक्रो सिंगल सिम (LTE) (वॉयस कॉलिंग)

5 एमपी रियर कैमरा और 2 एमपी फ्रंट

Android 7.0 (नौगाट)

यह भी पढ़े – अब पेंशनरों के लिए डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र जमा करने के लिए कई विकल्प हैं?

Namo E-Tablet Yojna Registration कैसे करे :

दोस्तों  Namo e tablet yojna का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने शैक्षणिक संस्था या कॉलेज में जाना होगा जिस भी कॉलेज में आप ने एडमीशन लिया हो .

कॉलेजसंस्था से आप नमो ई टैबलेट योजना की जानकारी प्राप्त करेंगे और उनसे  कहेंगे कि हमारा  पंजीकरण नमो टैबलेट योजना के तहत।

कर दीजिये तो बहा के कर्मचारी आप का आधिकारिक वेबसाइट https://www.digitalgujarat.gov.in/Tablet.aspx पर जाकर संस्था लॉगिन पर जा कर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और ऐड स्टूडेंट ऑप्शन पर क्लिक किया जाएगा ।

यह भी पढ़े – विना csc के UTI से आधार सेंटर कैसे खोले?

और आप से संस्था के द्वारा कुछ आपकी  जानकारी जैसे कि नाम ,कैटेगरी, कोर्स और कुछ आवश्यक दस्तावेज की जानकारी मांगी जाएगी और इस ऑनलाइन पोर्टल पर फीड किया जाएगा ।

उसके बाद अब संस्था के द्वारा आपका रोल नंबर और रोल कोड इत्यादि की जानकारी दर्ज की जाएगी ।

फिर आप से 1000रु . का पेमेंट करने को कहा जाएगा ,जिसके लिए आपको पेमेंट स्लिप भी दी जाएगी जिसे आप सुरक्षित रख लें। ताकि भविष्य में आप के काम आये .

उसके बाद जैसे ही आपका पेमेंट सफलतापूर्वक हो जाता है वहां पर आपको एक तिथि दिख जाती है जिस तिथि पर आपको संस्था के द्वारा टेबलेट उपलब्ध कराया जाएगा । 

यह भी पढ़े – आधार को मोबाइल नंबर से कैसे लिंक करें?

अन्यथा नमो ई टैबलेट योजना से सम्वन्धित कोई भी समस्या आती है तो आप Helpline number :- 079 2656 6000 पर सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह जानकारी आप सभी को कैसी लगी अगर सही लगी हो तो अपने जानने बालो तक शेयर जरुर करे ताकि बे भी इस जानकारी को अच्छे से जान सके . अगर किसी प्रकार का मन मे सबाल हो तो नीचे कमेन्ट में लिख कर हमे बताये हम आप की सहायता में सदैव तैयार हु . आप का दिन शुभ हो 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here